Home विदेश ट्रंप या कमला हैरिस- अमेरिका के हिंदुओं ने खुलेआम किसका किया समर्थन, वजह भी बताई…

ट्रंप या कमला हैरिस- अमेरिका के हिंदुओं ने खुलेआम किसका किया समर्थन, वजह भी बताई…

by

नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अब 2 महीने से भी कम का समय बचा है।

ऐसे में अब अमेरिका में चुनावी अभियान जोरों पर है। इस बीच अमेरिका में रह रहे हिंदुओं ने बताया है कि वह इस चुनाव में दो प्रमुख पार्टियों में से किसे अपना समर्थन दे रहे हैं।

हिंदू फॉर अमेरिका फर्स्ट नाम के संगठन ने घोषणा की है कि वह चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करेगा।

यही नहीं यह समूह पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया और उत्तरी कैरोलिना राज्यों में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ अभियान शुरू करेगा।

गुरुवार को फैसले की घोषणा करते हुए हिंदू फॉर अमेरिका फर्स्ट के अध्यक्ष और संस्थापक उत्सव संदुजा ने दावा किया कि हैरिस के चुनाव जीतने से भारत-अमेरिका के रिश्ते बिगड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा, “चिंता यह है कि अगर कमला अमेरिका की राष्ट्रपति बन जाती हैं तो वह कुछ उदारवादी लोगों को आगे ले सकती हैं जो एशियाई-अमेरिकी मतदाताओं को प्रभावित करेंगे।” गौरतलब है कि बाइडेन-हैरिस प्रशासन ने सीमा को सुरक्षित नहीं रखा है।

उन्होंने कहा कि हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद दूसरे नंबर की नेता हैं और उन्होंने अमेरिका में अवैध अप्रवासियों को रोकने के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा, “इन सभी अवैध अप्रवासियों की वजह से यहां अपराध ड्रग तस्करी रिकॉर्ड रूप से बढ़े हैं और इसका असर अल्पसंख्यक समुदायों खास तौर से कई एशियाई-अमेरिकी बिजनेस ओनर्स पर पड़ रहा है।”

ट्रंप भारत समर्थक के बड़े समर्थक- संदुजा

दूसरी ओर संदुजा ने इमिग्रेशन सिस्टम को और अधिक मेरिट के आधार पर बनाने के लिए ट्रम्प के प्रयासों की तारीफ की। उन्होंने भारत के साथ रक्षा और प्रौद्योगिकी सहयोग को बढ़ावा देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति के प्रयासों की भी सराहना की।

उन्होंने कहा, ट्रंप भारत समर्थक के बड़े समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बेहतरीन रिश्ते बनाकर और कई रक्षा परियोजनाओं पर सहयोग कर सकते थे जो भारत को चीन से मुकाबला करने में सक्षम बनाएगी।

‘ट्रम्प ने देश के आंतरिक मामलों में नहीं दी दखलअंदाजी’

संदुजा ने कहा कि हैरिस ने भारत सरकार और लोगों के बारे में कई बार अपमानजनक टिप्पणियां की हैं वहीं ट्रम्प ने देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं किया।

उन्होंने दावा किया, “कमला हैरिस भारत-अमेरिका संबंधों में अस्थिरता लायेंगी।” उन्होंने कहा कि हिंदू फॉर अमेरिका फर्स्ट जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, विस्कॉन्सिन, एरिजोना और नेवादा जैसे राज्यों में हिंदुओं के बीच हैरिस के खिलाफ अभियान चला रहा है।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर चिंतित

वहीं संदूजा ने कहा कि वैश्विक हिंदू समुदाय बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा, “हम सभी संबंधित राजनीतिक संस्थाओं से इस मुद्दे को उठाने का अनुरोध करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं राष्ट्रपति ट्रम्प को बहुत श्रेय देता हूं। उनके नेतृत्व में विदेश विभाग ने भारतीय उपमहाद्वीप के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं के उत्पीड़न को स्वीकार किया जैसे कि अफगानिस्तान, में पाकिस्तान में। यह राष्ट्रपति ट्रम्प ही थे जिन्होंने हिंदू नरसंहार की बात स्वीकार की थी।”

The post ट्रंप या कमला हैरिस- अमेरिका के हिंदुओं ने खुलेआम किसका किया समर्थन, वजह भी बताई… appeared first on .

You may also like

Leave a Comment