Home धर्म ऐसा-वैसा न समझे इस जड़ को, तिजोरी में रखने मात्र से होगी धन की शुद्धि, आर्थिक तंगी से भी मिलेगा छुटकारा

ऐसा-वैसा न समझे इस जड़ को, तिजोरी में रखने मात्र से होगी धन की शुद्धि, आर्थिक तंगी से भी मिलेगा छुटकारा

by

हिन्दू धर्म में कुछ पेड़ पौधों को पूजनीय माना गया है और इनमें ​तुलसी भी शामिल है. आपने लगभग सनातनी घरों में तुलसी का पौधा देखा होगा और इसकी पूजा करते हुए भी देखा होगा लेकिन, क्या आप जानते हैं तुलसी के पौधे की जड़ भी बड़े काम की है. इतनी कि यह आपकी आर्थिक तंगी को भी दूर कर सकती है और आपके धन को शुद्ध कर सकती है. वास्तु शास्त्र में तुलसी की जड़ से जुड़े कई नियम और उपाय बताए गए हैं. .

धन को आकर्षित करती है तुलसी की जड़
वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप तुलसी की जड़ को अपने घर या दुकान की तिजोरी में रखते हैं तो यह धन को लगातार बढ़ाने में मददगार साबित हो सकती है क्योंकि, यह धन को आकर्षित करती है. ऐसी मान्यता है कि तुलसी के पौधे में दैवीय ऊर्जा होती है और इसलिए यह जहां होती है वहां सकारात्मकता रहती है जिससे घर की स्थिति पर भी शुभ प्रभाव पड़ता है.

धन की शुद्ध करती है तुलसी की जड़
आपको बता दें कि, तुलसी के पौधे को शुद्धिकरण के लिए भी जाना जाता है. कभी जब कोई व्यक्ति किसी ऐसी जगह जाता है जो अपवित्र जगह हो या किसी शोक में तो वहां से आने के बाद उसे तुलसी का पानी पीने और छिड़काव के लिए दिया जाता है, ताकि वो पवित्र हों. ऐसे ही जब आप तुलसी की जड़ को तिजारी में रखते हैं तो यह आपके धन को शुद्ध करने का काम करती है.

वित्तीय हानि से बचाती है तुलसी की जड़
चूंकि, तुलसी का पौधा नकारात्मकता को दूर करता है और सकारात्मकता लाता है. ऐसे में माना जाता है कि जब आप तुलसी की जड़ को तिजोरी में रखते हैं तो यह धन को चोरी होने या वित्तीय घाटा होने से बचाती है. वास्तु के अनुसार, तुलसी की जड़ को तिजोरी में रखने पर आर्थिक स्थिति में कम उतार-चढ़ाव आने की संभावना होती है.

You may also like

Leave a Comment