Home देश झूठा है राहुल गांधी का देश में गरीबी बढ़ने का दावा; भाजपा पहुंची चुनाव आयोग, सख्त ऐक्शन की मांग…

झूठा है राहुल गांधी का देश में गरीबी बढ़ने का दावा; भाजपा पहुंची चुनाव आयोग, सख्त ऐक्शन की मांग…

by

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जनता को गुमराह करने और भाषा-क्षेत्र के आधार पर देश को बांटने का आरोप लगाया है।

इस संबंध में पार्टी ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेने की मांग की है। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश में गरीबी बढ़ने के बारे में झूठा दावा कर रहे हैं। 

भाजपा ने सोमवार को अपनी शिकायत में राहुल गांधी पर चुनावी माहौल को खराब करने के लिए भाषा और क्षेत्र के आधार पर देश में उत्तर-दक्षिण विभाजन जारी रखने का भी आरोप लगाया।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी सहित भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से संपर्क किया और गांधी पर लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा के खिलाफ गलत प्रचार करने का आरोप लगाया।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल द्वारा कांग्रेस नेता के खिलाफ आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद चुघ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी झूठा अभियान चला रहे हैं कि देश में 20 करोड़ से अधिक लोग गरीब हो गए हैं, जबकि उनके पास अपने दावे को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आये हैं।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘निर्वाचन आयोग ने हमें इस संबंध में (गांधी के खिलाफ) कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।’’

Post Views: 7

You may also like

Leave a Comment