Home राज्यछत्तीसगढ़ आज से हीट वेव का अलर्ट:रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग में पड़ेगी तेज गर्मी; सरगुजा में बूंदाबांदी के आसार

आज से हीट वेव का अलर्ट:रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग में पड़ेगी तेज गर्मी; सरगुजा में बूंदाबांदी के आसार

by

रायपुर/ नौतपा का आज तीसरा दिन है। छत्तीसगढ़ में आज से मौसम विभाग ने लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। इसका असर रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में रहेगा। सरगुजा संभाग में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। गौरेला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, दुर्ग, राजनंदगांव, मोहला मानपुर, अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़ छुईखदान गंडई, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में हीट वेव चलेगी।

28 मई से 30 मई तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग के सभी जिलों में ग्रीष्म लहर जैसी स्थिति रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नही होंगे। लेकिन बाद में 2 से 3 डिग्री दिन का तापमान बढ़ेगा।

ऐसा रहा पिछले 24 घंटे का मौसम

पिछले 24 घंटे के दौरान कोडागांव में धूल भरी आंधी के साथ जमकर बारिश हुई। इसके चलते कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। हालांकि बारिश के चलते लोगों को राहत मिली है। बस्तर के कोंडागांव में सबसे ज्यादा 20 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं अंबिकापुर में 10 मिमी पानी गिरा।

इसके अलावा एक दो इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। ज्यादातर जगहों पर तेज गर्मी से अधिकतम तापमान बढ़ा लेकिन ये सामान्य से कम रहा। रात को लोग उमस से परेशान रहे।

You may also like

Leave a Comment