दन्तेवाड़ा

भ्रष्टाचार औऱ अपराध से छत्तीसगढ़ महतारी हुई शर्मसार जिम्मेदार कांग्रेस सरकार – श्रीनिवास मद्दी

चंद्रकांत क्षत्रिय , दंतेवाड़ा । पूर्व वन निगम के अध्यक्ष श्रीनिवास मद्दी ने कहा जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि कांग्रेस की भ्रष्ट भूपेश सरकार के कारण छत्तीसगढ़ महतारी एक बार फिर शर्मसार हुई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी के दुर्ग स्थित आवास में आई टी विभाग ने 24 महिने में दूसरी बार रेड किया इसके साथ ही मुख्यमंत्री के करीबी सूर्यकांत तिवारी एवं उनके पार्टनर के साथ कुल 30 स्थानों में कार्यवाही की । इस रेड में कुल 9.5 करोड़ अघोषित कैश एवं 4.5 करोड़ की ज्वेलरी बरामद हुई, साथ ही 200 करोड़ से अधिक के कलेक्शन के भी प्रमाण मिले हैं ।यह रेड मुख्य रूप से प्रदेश में कोल ट्रांसपोर्ट से हो रही अवैध कमाई को भी प्रमाणित करती है , इस जांच के दौरान 50 करोड़ की अचल संपत्ति के दस्तावेज भी आई टी विभाग को प्राप्त हुये हैं।

विभाग का दावा है कि जांच के दौरान कर चोरी के कई पुख्ता दस्तावेज मिले हैं, साथ ही एकाउन्ट सीट्स और डिजीटल साक्ष्य भी प्राप्त हुये हैं। आयकर अधिकारियों के अनुसार जांच के दौरान सरकारी अधिकारियों को भी नकद भुगतान किये जाने के साक्ष्य मिले हैं जोकि बहुत गंभीर हैं, जिन्हें आई टी विभाग द्वारा गंभीरता से जांच किया जा रहा है।

साथ ही जांजगीर की धटना छत्तीसगढ़ के महतारी के ऊपर काला धब्बा है ।साथ ही 2 जुलाई की रात को जांजगीर जिले के अकलतरा नगर पालिका छेत्र में वार्ड क्रमांक 2 में पोंडी भट्टा मोहल्ला में रात को एक अकेली महिला जिसकी उम्र 53 साल की थी, उनका बलात्कार होता है फिर दिल्ली के निर्भया कांड की तरह नृशंस हत्या कर दी जाती है। पुलिस की अधिकृत प्रेस विज्ञप्ति इस जघन्य अपराध की पुष्टि करती है । आरोपी सूरज भोई बाद में पकड़ा जाता है। वह अपना गुनाह कबूल करता है और नशे का जिक्र करता है।आज तक इस बात को लेकर कांग्रेस पार्टी से कोई प्रतिक्रिया नही आई है ।

वही हाथरस उत्तर प्रदेश में कोई घटना होती है तो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तुरंत पहुंच जाते हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और कांग्रेस के नेता राजनीति करने लग जाते हैं लेकिन जब छत्तीसगढ़ में किसी दलित बेटी के साथ ऐसी वारदात होती है तो ये उसे दबाने में लग जाते हैं। हर रोज गांव गांव शहर शहर दुष्कर्म हो रहे हैं। कहीं सरकार के अफसर आरोपी हैं तो कहीं पुलिस ही दुष्कर्म के आरोपी की एजेंट बनकर पीड़िता पर समझौता करने दबाव डालती है।

छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल कहां ले जा रहे हैं। यहां पर मुंह क्यों बंद है ? कांग्रेस की सरकार में छत्तीसगढ़ की युवा पीढ़ी को सरकार क्यों भटका रही है। नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने और संस्कृति के नाम पर ढोंग करने वालों ने यह कैसा नवा छत्तीसगढ़ गढ़ दिया है। छत्तीसगढ़ नशे का गढ़ बन गया है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति को भूपेश बघेल सरकार की नशा संस्कृति ने जकड़ लिया है और इसकी वजह से पूरे प्रदेश में अपराध की बाढ़ आ गई है।

खासकर महिलाओं की अस्मत जान पर बन आई है। गंभीर मामलों को दबाया जा रहा है। निगरानी शुदा बदमाश खुले आम घूम रहे हैं। अकलतरा कांड का यह आरोपी भी ऐसा ही निगरानी बदमाश था। सवाल यह है कि यह कैसी निगरानी है कि निगरानी शुदा बदमाश भूपेश बघेल सरकार की देन अनकंट्रोल नशा का सेवन करके किसी महिला के सम्मान और जीवन का विनाश कर देता है।

इस सरकार ने संस्कृति से लेकर कानून व्यवस्था तक की धज्जियां उड़ा दी हैं। कागजी गृहमंत्री से कोई उम्मीद व्यर्थ है। लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है ।

इस प्रेस वार्ता में पूर्व वन निगम अध्यक्ष श्रीनिवास मद्दी, दंतेवाड़ा जिला सह प्रभारी जी वेंकट, भाजपा जिलाध्यक्ष चैतराम अटामी, महामंत्री धीरेन्द्र प्रताप, संतोष गुप्ता,उपाध्यक्ष राकेश कुशवाह, वरिष्ठ भाजपा नेता पुतान सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष पायल गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य रामु नेताम, जनपद अध्यक्ष अंति वेक उपस्थित थे ।

विज्ञापन Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!