बीजापुर

विधायक विक्रम मण्डावी लगातार कर रहे हैं बाढ़ग्रस्त गावों का दौरा

मुर्गेश शेट्टी ,भोपालपटनम । पिछले लगभग 14 दिनों से लगातार होने वाले बारिस के कारण तेलंगाना के गोदावरी नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण भोपालपटनम विकासखंड के निचले क्षेत्रो में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज क्षेत्रीय विधायक बस्तर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मण्डावी एव जिला कलेक्टर राजेंद्र कुमार कटारा ने भोपालपटनम विकासखंड के बाढ़ ग्रस्त गाँवो का किया दौरा।

रामपुरम चिंतावागु नाले में इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ने से रास्ट्रीय राजमार्ग 163 पर पानी आने से रेस्क्यू टीम का मोटर बोट से नाला पार कर देपला से अटूकपल्ली पंचायत जाने के लिए निकले नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बीच मार्ग से वापस आना पड़ा वहां मौजूद पंचायत सचिव पटवारी व स्वास्थ्य कार्यकर्ता को रेस्क्यू टीम के साथ बाढ़ ग्रस्त ग्रामीणों तक पहुँच कर राहत सामग्री पहुँचाने का निर्देश दिए।

रामपेटा पहुँच कर कांदला कोंडामोसम जो पूरी तरह बाढ़ के चपेट में है जिससे वहां के ग्रामीण पास के पहाड़ पर आश्रय लिए हुए थे विधायक व जिला कलेक्टर उन ग्रमीणों तक पैदल जाकर उनसे मुलाकात की उनको राहत शिविर में आने को कहा है और अधिकारियों से तत्काल रामपेटा में एक राहत शिविर खोलकर इन दोनों ग्रमीणों को ठहरने भोजन की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए ।

तत्पश्चात तारूड नाला पर कर मोटर बोट में तारलगुड़ा पहुँच कर वहां संचालित बालक बालिका रेशिडियन्सल (पोटाकेबिन) में बाढ़ का पानी आने से जो परेशानी हुआ उसके बारे में जानकारी ली और वहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं से रूबरू हुए और अधीक्षक व स्टाफ से मुलाकात की तारलगुड़ा के ग्रमीणों ने विधायक से गाँव मे पीने का शुध्द पेयजल की व्यवस्था के लिए गोदावरी नदी से पानी लिप्त करने माँग की है और उप स्वास्थ्य केन्द्र कुछ नर्षो के भरोसे ही संचालित है ।

आये दिन यह डॉक्टर नही रहते जिससे ग्रामीणों को परेशनियों का सामना करना पड़ता है यह शिखायत सुनकर विधायक ने कहा है कि सभी व्यवस्थये सुधारने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए ।

इस दरम्यान जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियाम जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य श्रीमती सरिता चापा जिला पँचायत सी ई ओ रवि साहू जनपद सी ई ओ भोपालपटनम एस डी एम भोपालपटनम प्रभारी तहसीलदार यशवंत कुमार नाग अधिकारी कर्मचारी एवं बीजापुर व भोपालपटनम के मीडिया कर्मी मौजूद रहे ।

विज्ञापन Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!