Home देश 14 लाख की इनामी महिला हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

14 लाख की इनामी महिला हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

by

बालाघाट। बैहर थाना के कान्हा नेशनल पार्क के पास परसटोला चिचरंगपुर के जंगल क्षेत्र में हाकफोर्स स्पेशल आपरेशन ग्रुप की सर्चिंग के दौरान टीम ने 14 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली साजंती पति गणेश (32) को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। साजंती केबी डिवीजन की हार्डकोर नक्सली है, जिस पर मप्र में कुल छह गंभीर अपराध दर्ज हैं। उसके पास से पिस्टलमय मैगजीन, एक कुल्हाड़ी और अन्य सामान भी बरामद किया है।
पुलिस जानकारी के अनुसार सर्चिंग के दौरान जब पुलिस पार्टी महिला नक्सली साजंती को लेकर वापस आ रही थी। इस दौरान क्षेत्र में केबी डिवीजन के अन्य नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर अपने साथी सदस्यों को छुड़ाने के उद्देश्य से लगभग 30 से 40 फायर किए गए।
पुलिस पार्टी ने आत्मरक्षा में 10 से 15 फायर किए। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई से अन्य नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर घने जंगल की तरह भाग गए। साजंती कान्हा भोरमदेव डिवीजन के खटिया मोर्चा एरिया कमेटी सदस्य है, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले अंतर्गत ग्राम नैनगुड़ा की रहने वाली है। साजंती वर्ष 2011 में नक्सली संगठन में भर्ती हुई थी और 2016 में एमएमसी जोन में केबी डिवीजन अंतर्गत खटिया मोर्चा दलम की सक्रिय सदस्य के रूप में कार्य कर रही थी।

You may also like

Leave a Comment