Home विदेश मतदान के बीच मॉस्को समेत कई रूसी शहरों पर यूक्रेन का हमला, आसमान से घंटों बरसते रहे आग के गोले…

मतदान के बीच मॉस्को समेत कई रूसी शहरों पर यूक्रेन का हमला, आसमान से घंटों बरसते रहे आग के गोले…

by

यूक्रेन ने रविवार को रूस की राजधानी मॉस्को समेत कई शहरों पर ड्रोन हमले किए।

ये हमले ऐसे समय किये गए जब रूस के लोग राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम दिन मतदान कर रहे थे। इस चुनाव से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर को और छह वर्ष का शासन मिलने की उम्मीद है।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने रात के समय यूक्रेन के 35 ड्रोन को मार गिराने की सूचना दी, जिनमें मॉस्को क्षेत्र में चार ड्रोन शामिल हैं। 

कलुगा क्षेत्र में और मास्को के उत्तर-पूर्व में यारोस्लाव क्षेत्र में मार गिराये गए।

यारोस्लाव क्षेत्र यूक्रेन की सीमा से लगभग 800 किलोमीटर दूर स्थित है। इस क्षेत्र में यूक्रेन द्वारा किये गए ड्रोन हमले यूक्रेन द्वारा अब तक किए गए सबसे सुदूर हमलों में शामिल हैं।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन और दक्षिण क्रास्नोदार क्षेत्र की सीमा से लगे बेलगोरोद, कुर्स्क और रोस्तोव क्षेत्रों में यूक्रेन के और ड्रोन मार गिराये गए।

ड्रोन हमले में एक की मौत
बेलगोरोद के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैदकोव ने कहा कि यूक्रेन की गोलाबारी में रविवार को 16 वर्षीय एक किशोरी की मौत हो गई और उसके पिता घायल हो गए।

क्षेत्रीय अधिकारियों के अनुसार, क्रास्नोदार क्षेत्र में एक रिफाइनरी पर एक ड्रोन गिर गया, जिससे आग लग गई, जिसे कुछ घंटे बाद बुझा दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि रिफाइनरी के एक कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। रिफाइनरी और तेल टर्मिनल यूक्रेन ड्रोन हमलों के प्रमुख लक्ष्य रहे हैं।

You may also like

Leave a Comment