Home विदेश US में बाल्टीमोर पुल को जहाज ने मारी टक्कर, भरभराकर नदी में गिरा मलबा; कई लोग हताहत…

US में बाल्टीमोर पुल को जहाज ने मारी टक्कर, भरभराकर नदी में गिरा मलबा; कई लोग हताहत…

by

अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, कंटेनर जहाज की चपेट में आने से एक पुल पूरी तरह ढह गया और उसका मलबा पटाप्सको नदी में जा गिरा।

बाल्टीमोर सिटी फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, पुल टूटने से 20 लोग और कई गाड़ियों नदी में जा गिरीं। कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है।

फिलहाल बड़े पैमाने पर रेस्क्यू एंड रिकवरी ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा रात में करीब 01:30 बजे हुआ, जब एक बड़ा सा जहाज फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक स्तंभ से टकरा गया।

सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि पुल पूरी तरह से पानी में डूब गया है।

अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया कि पुल से टकराने की वजह से जहाज का बहुत सारा डीजल नदी के पानी में फैल गया है।

गोताखोर और बचाव दल पानी में डूबे व्यक्तियों का पता लगाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं। लेटेस्ट अपडेट में यही कहा गया है कि 20 लोग नदी में गिरे हो सकते हैं।

बता दें कि फ्रांसिस स्कॉट का यह ब्रिज 3 किलोमीटर लंबा है और I-95 अंतरराज्यीय का हिस्सा है। यह अमेरिका के पूर्वी तट पर मुख्य उत्तर-दक्षिण राजमार्ग के तौर पर काम आता है जो मियामी से होकर जाता है।

बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने कहा कि यह आपात स्थिति है। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान फिलहाल लोगों को बचाने पर और पानी से बाहर निकालने पर है।

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ सामान पुल से लटक रहा है।

कार्टराईट ने कहा कि आपातकालीन कर्मी लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे नदी में हैं। उनके मुताबिक, कितने लोग प्रभावित हुए हैं, यह बताना अभी जल्दबाजी होगी।

मेयर ब्रैंडन एम. स्कॉट और बाल्टीमोर काउंटी के कार्यकारी अधिकारी जॉनी ओल्स्ज़वेस्की जूनियर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि आपातकालीन कर्मी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और बचाव प्रयास जारी हैं।

You may also like

Leave a Comment